Athletics
Tokyo Olympics: मनिका बत्रा राष्ट्रीय शिविर में वापस लौटी, ओलिंपिक की तैयारियों फिर से शुरु

Tokyo Olympics: मनिका बत्रा राष्ट्रीय शिविर में वापस लौटी, ओलिंपिक की तैयारियों फिर से शुरु

मनिका बत्रा राष्ट्रीय शिविर में वापस लौटी, ओलिंपिक की तैयारियों फिर से शुरु
Tokyo Olympics: मनिका बत्रा राष्ट्रीय शिविर में वापस लौटी, ओलिंपिक की तैयारियों फिर से शुरु – भारतीय टेबल टेनिस दल की ओलंपिक तैयारियों की वापसी हो गई है. शुक्रवार को स्टार पैडलर मनिका बत्रा अपने मिश्रित युगल जोड़ीदार और अनुभवी शरथ कमल के साथ सोनीपत के राष्ट्रीय शिविर में ट्रेनिंग के लिए तैयार हो गईं. इससे […]

Tokyo Olympics: मनिका बत्रा राष्ट्रीय शिविर में वापस लौटी, ओलिंपिक की तैयारियों फिर से शुरु – भारतीय टेबल टेनिस दल की ओलंपिक तैयारियों की वापसी हो गई है. शुक्रवार को स्टार पैडलर मनिका बत्रा अपने मिश्रित युगल जोड़ीदार और अनुभवी शरथ कमल के साथ सोनीपत के राष्ट्रीय शिविर में ट्रेनिंग के लिए तैयार हो गईं.

इससे पहले, मनिका और जी साथियान दोनों ने अपने कोचों के साथ क्रमशः पुणे और चेन्नई में ट्रेनिंग जारी रखने को प्राथमिकता देते हुए, शिविर में भाग लेने के लिए इंकार दिया था.

यह जुलाई-अगस्त ओलंपिक खेलों के लिए भारत की तैयारियों के लिए एक बड़ा झटका था, जहां मिश्रित युगल क्वालीफाइंग स्पर्धा जीतने के बाद पहली बार भारत के पास पदक जीतने का मौका था.

वैसे भी तैयारी में COVID-19 के प्रतिबंधों के कारण फर्क पड़ा है. 2018 एशियाई खेलों के बाद से टीम के पास कोई मुख्य कोच भी नहीं है.

जबकि साथियान का 20 जून से शुरू होने वाला शिविर अनिश्चित है, मनिका ने टीटीएफआई को सूचित किया है कि वो अपने निजी कोच सन्मय परांजपे के साथ सोनीपत की यात्रा करेगी.

टीटीएफआई के सलाहकार एमपी सिंह ने कहा, “उन्होंने देश को पहले रखते हुए शिविर में भाग लेने के लिए हां कहा है. हम इसकी सराहना करते हैं. हमें शिविर के लिए SAI की मंजूरी भी मिली है. हमारा सबसे अच्छा मौका मिश्रित युगल में है इसलिए मनिका और शरत की तैयारी बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है. मुझे उम्मीद है कि उन्हें शिविर से काफी फायदा होगा.”

मनिका, शरत और साथियान के अलावा, सुतीर्थ मुखर्जी ने भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, जिससे यह ग्रीष्मकालीन खेलों में भारत का सबसे बड़ा प्रतिनिधित्व करने वाला दल है.

20 जून से 5 जुलाई तक करीब 16 लोग कैंप का हिस्सा होंगे, जिसमें 12 खिलाड़ी और चार सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं.

17 जून को आगमन पर वो सभी एक RT-PCR टेस्ट से गुजरेंगे और शिविर के पहले दिन से हर दिन से एंटीजन टेस्ट से गुजरेंगे.

ये भी पढ़ें – Poland Open Wrestling 2021 Ranking Series : अंशु मलिक ने लिया नाम वापस, COVID-19 रिपोर्ट का इंतजार

Editors pick