Athletics
Paris Olympics से पहले नीरज चोपड़ा चमके, फेडरेशन कप में हासिल किया ‘गोल्ड’

Paris Olympics से पहले नीरज चोपड़ा चमके, फेडरेशन कप में हासिल किया ‘गोल्ड’

Paris Olympics से पहले नीरज चोपड़ा चमके, हासिल किया ‘गोल्ड’
भारत के गोल्डन बॉय ने भुवनेश्वर में आयोजित फेडरेशन कप में अपना जलवा बरकरार रखा और फाइनल मुकाबले में गोल्ड मैडल अपने नाम किया।

Paris Olympics 2024: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा बुधवार को टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार भारतीय सरजमीं पर भाला फेंकने मैदान पर उतरे। भारत के गोल्डन बॉय ने भुवनेश्वर में आयोजित फेडरेशन कप में अपना जलवा बरकरार रखा और फाइनल मुकाबले में गोल्ड मैडल अपने नाम किया।

डीपी मनु दूसरे स्थान पर रहे

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने 82.27 मीटर के प्रयास के साथ गोल्ड जीता। हालांकि, जेवलिन सुपरस्टार को शुरुआत में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा और तीन राउंड के बाद वह दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने चौथे राउंड में 82.27 मीटर के प्रयास के साथ बढ़त बनाई और उन्होंने अंतिम राउंड नहीं फेंका। क्योंकि डीपी मनु ने अपना आखिरी थ्रो पूरा कर लिया था और उन्हें 81.47 मीटर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

नीरज चोपड़ा ने आखिरी बार 17 मार्च, 2021 को उसी इवेंट में एक घरेलू प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जब उन्होंने 87.80 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था। तब से, चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण जीता, 2022 में डायमंड लीग चैंपियन बने, 2023 में विश्व चैंपियन बने और चीन में एशियाई खेलों में गोल्ड मैडल का बचाव किया।

Editors pick