Athletics
Tokyo Olympics: लिस्बन में गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा, ‘इस प्रतियोगिता को बस अभ्यास की तरह ले रहा था’

Tokyo Olympics: लिस्बन में गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा, ‘इस प्रतियोगिता को बस अभ्यास की तरह ले रहा था’

लिस्बन प्रतियोगिता को अभ्यास की तरह ले रहा था: भारतीय स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा
Tokyo Olympics: ओलंपिक टिकट हासिल करने वाले भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने लिस्बन स्पर्धा में 83.18 मीटर के साथ स्वर्ण जीतने पर शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इस प्रतियोगिता को अभ्यास की तरह लेते हुए यह नतीजा हासिल किया है और आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उनका प्रदर्शन बेहतर होगा. इस 23 साल के […]

Tokyo Olympics: ओलंपिक टिकट हासिल करने वाले भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने लिस्बन स्पर्धा में 83.18 मीटर के साथ स्वर्ण जीतने पर शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इस प्रतियोगिता को अभ्यास की तरह लेते हुए यह नतीजा हासिल किया है और आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उनका प्रदर्शन बेहतर होगा.

इस 23 साल के खिलाड़ी एक साल से अधिक समय के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेते हुए 83.18 मीटर के प्रदर्शन के साथ ओलंपिक तैयारी के मद्देनजर विदेशों में अच्छी शुरुआत की. उन्होंने गुरुवार को अपने छठे प्रयास में इस दूरी को हासिल की.

चोपड़ा ने कहा, “हम पहले से जानते थे कि लिस्बन में इस प्रतियोगिता में कौन भाग ले रहा है और मेरे कोच ने मुझे अभ्यास की प्रतिस्पर्धा करने की सलाह के साथ कहा कि मुझे इसमें अपना शत प्रतिशत नहीं देना चाहिए.”

उन्होंने कहा, “मेरे पास प्रतियोगिता (लिस्बन में) के लिए बहुत कम समय था और मैं इसे एक अभ्यास की तरह ही ले रहा था. आने वाले प्रतियोगिताओं में मुकाबले कड़े होंगे और मैं अधिक मेहनत करूंगा.”

चोपड़ा के साथ कोच एवं बायोमैकेनिकल विशेषज्ञ क्लॉस बार्टोनिएट्स और फिजियो इसान मारवाह भी दौरे पर गए हैं.

वह 22 जून को स्वीडन में कार्लस्टेड मीट और 26 जून को फिनलैंड में कुओर्टेन खेलों में भाग लेंगे.

नोट – PTI भाषा

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics : इस वजह से टोक्यो खेलों में अपना प्रतिनिधिमंडल नहीं भेजेगा खेल मंत्रालय

Editors pick