Athletics
Neeraj Chopra से पहले ये एथलीट तोड़ेगा 90 मीटर का आंकड़ा, खुद गोल्ड मेडलिस्ट ने बताया

Neeraj Chopra से पहले ये एथलीट तोड़ेगा 90 मीटर का आंकड़ा, खुद गोल्ड मेडलिस्ट ने बताया

किशोर जेना मुझसे पहले 90 मीटर का रिकॉर्ड तोड़ सकता है: नीरज चोपड़ा
Neeraj Chopra ने कहा कि उन्हें खुशी होगी अगर उनका हमवतन उनसे पहले 90 मीटर का आंकड़ा तोड़ने में कामयाब हो जाता है।

Neeraj Chopra: भारत के शीर्ष जेवलिन एथलीट दोहा डायमंड लीग से पहले तनवामुक्त हो कर बस अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रहे हैं। क्योंकि इस लीग में 90 मीटर का आंकड़ा पार करना उनकी प्राथमिकता है। वहीं नीरज चोपड़ा को किशोर जेना के साथ पेरिस ओलंपिक पोडियम साझा करने की उम्मीद है। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ने कहा कि उन्हें खुशी होगी अगर उनका हमवतन उनसे पहले 90 मीटर का आंकड़ा तोड़ने में कामयाब हो जाता है।

एकसाथ ओलिंपिक पोडियम पर दो भारतीय

नीरज ने किशोर जेना के बारे में बड़ा बयान दिया। उन्होंने यह दावा किया कि अगर पेरिस ओलंपिक में दोनों एथलीट एक साथ पोडियम साझा कर सकें तो यह एक अद्भुत क्षण होगा। इससे पहले एशियाई खेलों में भी दोनों ने मैडल जीते थे। हालांकि, अब नीरज आगामी दोहा डायमंड लीग को लेकर तैयारियों में जुटे हैं।

नीरज ने गुरुवार को JSW स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत में कहा, “यह भारत के लिए एक बड़ा सपना सच होने वाला क्षण हो सकता है। हमारे देश से, ओलंपिक में, दो लोग पोडियम पर खड़े होंगे, यह एक बहुत बड़ा क्षण होगा। यदि दो से अधिक हों तो और भी अच्छा है। एशियाई खेलों में ऐसा हुआ। अगर यह ओलिंपिक में होता है तो यह बहुत खुशी का पल होगा। यह हम सभी, हम सभी भारतीयों के लिए एक अलग स्तर की संतुष्टि लाएगा।”

किशोर तोड़ सकते हैं 90 मीटर आंकड़ा

जेवलिन में 90 मीटर का निशान हर एथलीट के लिए एक सपना मन जाता है, लेकिन नीरज अपने करियर में कभी इसे पार नहीं कर पाए। हालांकि, वह लगातार 88-89 मीटर मीटर के निशान को छू रहे हैं, लेकिन उसे अभी भी 90 मीटर की बाधा को पार करना बाकी है। चोपड़ा को लगता है कि अब समय आ गया है कि उन्हें इसे तोड़ना चाहिए। वह अपनी निरंतरता में सुधार करने की भी योजना बना रहा है। वहीं, नीरज ने दावा किया है कि अगर किशोर जेना उनसे पहले 90 मीटर का आंकड़ा पार कर लें तो उन्हें खुशी होगी।

नीरज ने कहा, “मैं 2018 से 88 मीटर और 90 मीटर के बीच अटका हुआ हूं। आप लोग मुझसे 90 मीटर का सवाल पूछते रहते हैं, कौन जानता है कि किशोर मुझसे पहले यह मुकाम हासिल कर लें। बढ़िया होगा। हां, हम जेवलिन में एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, लेकिन 90 मीटर का आंकड़ा हासिल करना होगा।”

Editors pick