Athletics
Tokyo Olympics meeting: IOA अध्यक्ष बत्रा की बात से नाराज हुए खेल मंत्री रिजिजू, बीच में ही छोड़ गए बैठक

Tokyo Olympics meeting: IOA अध्यक्ष बत्रा की बात से नाराज हुए खेल मंत्री रिजिजू, बीच में ही छोड़ गए बैठक

Tokyo Olympics meeting: आईओए अध्यक्ष बत्रा के बयान पर भड़के किरण रिजिजू
Tokyo Olympics meeting: IOA अध्यक्ष बत्रा की बात से नाराज हुए खेल मंत्री रिजिजू, बीच में ही छोड़ गए बैठक- क्रेंदीय मंत्री किरेन रिजिजू को आमतौर पर शांत और धैर्य पूर्ण स्वभाव का माना जाता है. लेकिन सोमवार को कुछ ऐसा हुआ जिससे रिजिजू अपने स्वभाव से विपरीत शांत नहीं रह सके और एक उच्च […]

Tokyo Olympics meeting: IOA अध्यक्ष बत्रा की बात से नाराज हुए खेल मंत्री रिजिजू, बीच में ही छोड़ गए बैठक- क्रेंदीय मंत्री किरेन रिजिजू को आमतौर पर शांत और धैर्य पूर्ण स्वभाव का माना जाता है. लेकिन सोमवार को कुछ ऐसा हुआ जिससे रिजिजू अपने स्वभाव से विपरीत शांत नहीं रह सके और एक उच्च स्तरीय ऑनलाइन मीटिंग को बीच में ही छोड़कर, उठकर चले गए. ये मीटिंग टोक्यो ओलंपिक को लेकर भारत की तैयारियों की समीक्षा के लिए हुई थी.

एक सूत्र के अनुसार, इसका कारण ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के साथ उनकी सिर्फ एक गलतफहमी थी. देश में कोविड -19 स्थिति के कारण भारत से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध ने भारतीय एथलीटों को क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से बाहर बैठने के लिए मजबूर कर दिया है, और यह बैठक का महत्वपूर्ण बिंदु ये ही था.

पिछले महीने में, भारत विश्व रिले में भाग नहीं ले सका, भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच प्रो-लीग हॉकी मैच स्थगित कर दिए गए, और मलेशियाई ओपन और सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट महामारी के कारण स्थगित कर दिए गए. इससे कई भारतीय एथलीटों को ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका गंवाना पड़ा.

इसे आज चर्चा में लाया गया और रिजिजू ने कहा कि राष्ट्रीय खेल महासंघों को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) पर भी दबाव बनाना चाहिए क्योंकि यात्रा प्रतिबंध भारतीय एथलीटों को नुकसान पहुंचा रहा है.

इस पर खेल मंत्री ने बैठक में कहा, “संघों और SAI को अच्छी तरह से समन्वयित होना होगा ताकि IOA को अपेक्षित जानकारी दी जा सके.”

IOA अध्यक्ष बत्रा को यह बयान पसंद नहीं आया और उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा: “मैं इस पर आपत्ति जताता हूँ सर. मैं सीधे सभी महासंघों के साथ संपर्क में हूं.”

एक सूत्र के मुताबिक, इस पर रिजिजू ने अपनी बात को स्पष्ट करने की कोशिश की और कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है और वह चाहते हैं कि भारतीय एथलीटों के हित में जो अच्छा हो वो किया जाए.

सूत्र के अनुसार, बत्रा ने इसके बाद माफी मांगी लेकिन मंत्री ने आवेश में आकर बैठक छोड़ दी.

बाद में बत्रा इस पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हुए.

रिजिजू और बत्रा के अलावा, बैठक में शामिल होने वालों में खेल सचिव रवि मित्तल और SAI के निदेशक संदीप प्रधान, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिले सुमारिवाला, संयुक्त सचिव खेल एलएस सिंह, विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि और निशानेबाज गगन नारंग शामिल थे.

ये भी पढ़ें – दिल्ली पुलिस का बड़ा ऐलान, सुशील कुमार को गिरफ्तार करने में मदद करने पर मिलेगा 1 लाख रुपये का ईनाम

Editors pick