Athletics
Tokyo Olympics: IOA ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण कराने वाले खिलाड़ियों का ब्यौरा मांगा

Tokyo Olympics: IOA ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण कराने वाले खिलाड़ियों का ब्यौरा मांगा

IOA ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण कराने वाले खिलाड़ियों का ब्यौरा मांगा
Tokyo Olympics: IOA ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण कराने वाले खिलाड़ियों का ब्यौरा मांगा- भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण करवाने वाले उन खिलाड़ियों और अधिकारियों का ब्यौरा मांगा है जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो जाने वाले हैं. आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव […]

Tokyo Olympics: IOA ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण कराने वाले खिलाड़ियों का ब्यौरा मांगा- भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण करवाने वाले उन खिलाड़ियों और अधिकारियों का ब्यौरा मांगा है जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो जाने वाले हैं.

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि उन्हें गुरुवार तक अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को ब्यौरा सौंपना है.

अभी तक भारत से विभिन्न खेलों के 90 से अधिक खिलाड़ियों ने एक साल के लिए स्थगित किए गए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है.

आईओए ने राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) से प्रश्नावली का जवाब देने के लिये कहा है जिसमें आठ सवाल हैं.

इस प्रश्नावली में टीकाकरण करने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों की संख्या, पहला टीका लेने की तिथि, अगला टीका लगाने की तिथि और टीका का नाम आदि शामिल हैं.

एनएसएफ को यह भी बताने के लिए कहा गया है कि उनके खिलाड़ी और अधिकारी किस स्थान या देश से टोक्यो जाएंगे और टोक्यो रवाना होने से पहले वो वहां कितना समय बिताएंगे.

आईओए ने एनएसएफ से यह भी बताने के लिए कहा है कि क्या उन्होंने अपने खिलाड़ियों को कोविड-19 दिशानिर्देशों से अच्छी तरह अवगत करा दिया है और क्या वो अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए अतिरिक्त और विशेष सतर्कता बरत रहे हैं.

महासंघों को यह भी बताना होगा कि उनके दल में कितने सदस्य होंगे और क्या उनकी जापान में खेलों से पहले अभ्यास शिविर लगाने की योजना है.

ओलंपिक खेलों के लिए टोक्यो जाने वाले जजों, अंपायरों, रेफरी और तकनीकी अधिकारियों के टीकाकरण का ब्यौरा देने के लिए भी कहा गया है.

आईओए ने हाल में कहा था कि अभी तक कुल 148 खिलाड़ियों ने कोविड-19 का कम से कम पहला टीका लगवा लिया है. इनमें ओलंपिक के लिए टोक्यो जाने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं.

नोट: ये स्टोरी पीटीआई द्वारा प्रकाशित की गई थी.

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics: मुरली श्रीशंकर ने कहा- 8.35 मीटर की छलांग मेडल जीतने के लिए पर्याप्त है, टोक्यो में रच सकते हैं इतिहास

Editors pick