Athletics
एशियन गेम्स: भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने पाकिस्तान को रौंदा, मेंस टीम ने सिंगापुर को 3-0 से हराया

एशियन गेम्स: भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने पाकिस्तान को रौंदा, मेंस टीम ने सिंगापुर को 3-0 से हराया

एशियन गेम्स: भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने पाकिस्तान को रौंदा, अब मकाओ चीन, नेपाल से होगी भिड़ंत
Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया। भारत ने पाक को 3-0 से हराया।

भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने एशियन गेम्स 2023 में अपने शुरुआती पूल बी मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया। पाकिस्तान एक स्कोर भी नहीं बनाया पाया, भारत ने 3-0 से जीत दर्ज की। अनाहत सिंह, जोशना चिनप्पा और तन्वी खन्ना ने अपने-अपने मैचों में लगातार गेम जीते। भारतीय पुरुष टीम ने सिंगापुर पर 3-0 से जीत दर्ज की।

अगले दो ग्रुप मैचों में भारत का सामना कल सुबह 7:30 बजे से नेपाल और मकाओ चीन से होगा। अंडर-15 और अंडर-17 एशियाई चैंपियन पंद्रह वर्षीय अनाहत ने भारत बनाम पाकिस्तान महिला स्क्वैश पूल बी मुकाबले के पहले मैच में 3-0 से जीत हासिल कर भारत को बढ़त दिलाई।

उन्होंने सादिया गुल को 11- 6, 11-6, 11-3 से हराया। इस बीच, जोशाना ने पाकिस्तान की नूर उल हुदा सादिक के खिलाफ दूसरा मैच 11-2, 11-5, 11-7 से जीता।

यह भी देखेंस्मृति मंधाना को देखने के लिए चीनी फैन ने की बीजिंग से हांगझू की 1200 किमी की यात्रा, स्टोरी वायरल

सात बार के एशियाई खेलों के पदक विजेता सौरव घोषाल की अगुवाई वाली भारतीय पुरुष टीम ने एशियन गेम्स में अपने शुरुआती ग्रुप मैच में सिंगापुर को 3-0 से हराया।

हरिंदर पाल संधू ने शुरूआती एकल में जेरोम क्लेमेंट पर 11-4, 13-11, 8-11, 7-11 से जीत हासिल की। मार्कस फुआ को अभय सिंह ने तीन गेमों में आसानी से 11-7, 11-7, 11-7 से हराया जिससे भारत को आसान जीत मिली।

एशियन गेम्स में भारत अब तक 2 गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुका है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर गोल्ड जबकि दूसरा गोल्ड भारत ने मेंस 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में जीता। एयर राइफल टीम में रुद्रणकक्ष पाटिल, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और दिव्यांश सिंह पंवार शामिल थे।

भारत ने एशियन गेम्स में अपना पहला पदक शूटिंग में जीता था, अशी चौकसी, मेहुली घोष और रमिता जिंदल की टीम ने सिल्वर मेडल जीता था। खबर लिखे जाने तक भारत 2 गोल्ड समेत कुल 12 मेडल जीत चुका है।

एशियन गेम्स में पुरुष क्रिकेट भी खेला जाना है, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारत गोल्ड का मजबूत दावेदार है। भारतीय पुरुष टीम सीधे क्वार्टर फाइनल से अपना अभियान शुरू करेगी। भारत ने कुल 12 पदक अब तक जीते हैं। भारत ने किस खेल में कितने पदक जीते हैं, उसकी टेबल नीचे दी गई है।

खेलस्वर्ण पदकरजत पदकब्रॉन्ज पदककुल पदक
शूटिंग1135
रोइंग0235
क्रिकेट1001
सेलिंग0101

Editors pick