Athletics
COVID-19: वियतनाम में होने वाले Southeast Asian Games 2021 को अगले साल तक स्थगित किया गया

COVID-19: वियतनाम में होने वाले Southeast Asian Games 2021 को अगले साल तक स्थगित किया गया

COVID-19: Southeast Asian Games 2021 को अगले साल तक स्थगित किया गया
COVID-19: वियतनाम में होने वाले Southeast Asian Games 2021 को अगले साल तक स्थगित किया गया – मलेशिया ओलंपिक परिषद (OCM) ने गुरुवार को कहा कि वियतनाम में होने वाले दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों ( Southeast Asian Games 2021) को COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया है. 31वां SEA Games पहले 21 नवंबर से […]

COVID-19: वियतनाम में होने वाले Southeast Asian Games 2021 को अगले साल तक स्थगित किया गया – मलेशिया ओलंपिक परिषद (OCM) ने गुरुवार को कहा कि वियतनाम में होने वाले दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों ( Southeast Asian Games 2021) को COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया है.

31वां SEA Games पहले 21 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 के बीच होने वाला था.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “SEA गेम्स फेडरेशन, जिसकी आज बैठक हुई, ने 31वें SEA Games 2021 के आयोजन को साल 2022 तक स्थगित करने पर सहमति जताई है.”

बयान में आगे कहा गया, “SEA गेम्स फेडरेशन के सदस्यों ने वियतनाम आयोजन समिति की ओर से अब तक किए गए कार्यों की तारीफ की, लेकिन दक्षिण-पूर्व एशियाई क्षेत्र में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थितियों पर ध्यान रखते हुए ये फैसला लिया.”

अब नई तारीखों का ऐलान SEA गेम्स फेडरेशन काउंसिल की ओर से निर्धारित किया जाएगा.

इस बीच, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने गुरुवार को COVID-19 मामलों में हालिया वृद्धि को रोकने के लिए आगामी ओलंपिक की अवधि के लिए टोक्यो क्षेत्र में चौथे आपातकाल का निर्णय लिया.

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) पिछले साल स्थगित कर दिया गया था और अब 23 जुलाई से होने वाला है. आपातकाल की स्थिति 12 जुलाई से लागू होगी और 22 अगस्त तक रहेगी.

क्योडो न्यूज ने देश के COVID-19 प्रतिक्रिया के प्रभारी मंत्री यासुतोशी निशिमुरा के हवाले से कहा, “हम उम्मीद कर रहे हैं कि जब तक टीकाकरण आगे नहीं बढ़ जाता है, तब तक हम लोगों को गर्मियों की छुट्टी और बॉन की छुट्टियों के दौरान इधर-उधर नहीं जाने देंगे.”

क्योडो न्यूज के अनुसार, जापानी सरकार ने शुरू में टोक्यो को हलके आपातकाल की स्थिति में रखने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोनावायरस के मामलों में तेज वृद्धि के कारण निर्णय बदलना पड़ा.

बुधवार को, टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार ने 920 नए वायरस के मामले दर्ज किए थे, जो मई के मध्य के बाद से सबसे ज्यादा दैनिक आंकड़ा था.

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics: जापान सरकार ने आधिकारिक तौर पर टोक्यो क्षेत्र के लिए आपातकाल की घोषणा की

Editors pick