Athletics
एशियन गेम्स: एथलेटिक्स में मेडल की बारिश, भारत ने दो घंटे में जीते 2 गोल्ड समेत 8 मेडल

एशियन गेम्स: एथलेटिक्स में मेडल की बारिश, भारत ने दो घंटे में जीते 2 गोल्ड समेत 8 मेडल

अविनाश साबले और तजिंदरपाल सिंह तूर ने एशियन गेम्स में भारत को एथलेटिक्स में दिलाए दो गोल्ड मेडल।
India athletics Asian Games: भारत ने रविवार को एथलेटिक्स में दमदार प्रदर्शन करते हुए जीते 2 गोल्ज, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल

एशियन गेम्स में रविवार (1 अक्टूबर) को भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महज 2 घंटे के अंदर एथलेटिक्स में 2 गोल्ड, 4 सिल्वर औऱ 3 ब्रॉन्ज समेत 9 मेडल दिलाए।

स्टीपलचेज में अविनाश साबले और शॉटपुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने गोल्ड मेडल जीते, जबकि 1500 मीटर रेस में हरमिनल बैंस ने वीमेंस इवेंट में सिल्वर जबकि मेंस इवेंट में अजय कुमार ने सिल्वर और जिंसन जॉनसन ने ब्रॉन्ज मेडल जीते। इसके बाज लॉन्ग जंप में श्रीशंकर ने सिल्वर जीता जबकि हेप्टाथलॉन में नंदिनी ने ब्रॉन्ज और डिस्क्स थ्रो में सीमा पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

सबसे पहले अविनाश साबले ने 3000 मीटर स्टीपलचेज में गोल्ड मेडल जीतते हुए नया इतिहास रच दिया। अविनाश एशियन गेम्स में 3000 मीटर स्टीपलचेज में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए।

अविनाश साबले ने जीता एथलेटिक्स का पहला गोल्ड

29 वर्षीय साबले ने इन एशियन गेम्स में भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड जिताया। साबले ने 8:19.50 सेकेंड्स का समय निकालते हुए नया एशियन गेम्स रिकॉर्ड बनाया, उन्होंने ईरान को हौसेन केहानी के 8:22.79 समय का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले सुधा सिंह ने 2010 एशियन गेम्स में वीमेंस 3000 मीटर स्टीपलचेज में गोल्ड मेडल जीता था।

तजिंदरपाल सिंह तूर ने जीता शॉट पुट में गोल्ड

अविनाश साबले के कमाल के थोड़ी देर बाद तजिंदरपास सिंह तूर ने शॉट पुट फाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को एथलेटिक्स का दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया।

1500 मीटर रेस में 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज

1500 मीटर रेस में भारत के पुरुष और महिला खिलाड़ियों ने तीन मेडल बटोर लिए। वीमेंस 1500 मीटर रेस में हरमिलन बैंस ने सिल्वर मेडल जीता। इसके थोड़ी देर बाद ही मेंस 1500 मीटर रेस में भारत को 2 मेडल मिल गए। मेंस 1500 मीटर रेस में अजय कुमार सरोज ने सिल्वर और जिंसन जॉनसन ने दिलाया ब्रॉन्ज मेडल जीता।

लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल

भारत के मुरली श्रीशंकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेंस लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल जीता

हेप्टाथलॉन में भारत को मिला ब्रॉन्ज

भारत की नंदिनी अगासरा ने महिला हेप्टाथलॉन में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

डिस्कस थ्रो में भी मिला कांस्य

महिलाओं के डिस्क्स थ्रो में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीमा पुनिया ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

हर्डल रेस में ज्योति ने दिलाया सिल्वर

भारत की ज्योति याराजी ने 100 मीटर हर्डल्स में सिल्वर मेडल हासिल किया।

Editors pick