Athletics
Asian Games Opening Ceremony: एशियन गेम्स ओपनिंग सेरेमनी आज, जानें टाइम, वेन्यू, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

Asian Games Opening Ceremony: एशियन गेम्स ओपनिंग सेरेमनी आज, जानें टाइम, वेन्यू, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

Asian Games 2023 Opening Ceremony: टाइम, वेन्यू, पूरी जानकारी
Asian Games 2023 Opening Ceremony Live Streaming: एशियन गेम्स के उद्घाटन समारोह का समय (Time), वेन्यू (Venue) और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल।

Asian Games 2023 Opening Ceremony: एशियाई खेलों का 19वां संस्करण आज एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होगा। इसमें 40 अलग-अलग खेल और एशिया के 45 देशों के प्रतिभाशाली एथलीटों का एक बड़ा समूह शामिल होगा। हालांकि कुछ खेल प्रतियोगिताएं 19 सितंबर से शुरू हो चुकी है, 23 सितंबर को एशियाई खेलों का उद्घाटन समारोह आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट की शुरुआत का प्रतीक होगा, जिससे प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ जाएगा। चलिए आपको बताते हैं भारत में ये आयोजन कब, कितने बजे (Time) शुरू होगा। वेन्यू (Venue) क्या है और भारत में इसका लाइव कहां (Live Streaming) देख सकते हो।

समारोह का उद्देश्य मेजबान देश की समृद्ध संस्कृति और विरासत का प्रतिनिधित्व करना और भाग लेने वाले देशों के बीच खेल की भावना को प्रदर्शित करना है। चीन में हो रहे एशियाई खेल 2022 के लिए निर्धारित था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। एशियाई खेल हर चार साल में केवल एक बार होते हैं।

Asian Games 2023 Opening Ceremony All Details

किस स्टेडियम में होगा एशियन गेम्स का उद्घाटन समारोह?

एशियाई खेलों 2023 का उद्घाटन समारोह हांगझोऊ ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में होगा। 2018 में इस स्टेडियम का कार्य पूरा हुआ, इसमें लगभग 80,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। उद्घाटन समारोह के अलावा, स्टेडियम आगामी फुटबॉल मैचों की मेजबानी करेगा।

एशियन गेम्स के उद्घाटन समारोह में चीन की संस्कृति की प्रस्तुतियां होगी। इसमें शानदार इलेक्ट्रॉनिक आतिशबाजियां भी होंगी। यह एशियाई खेलों के इतिहास में पहला डिजिटल इग्निशन समारोह होगा। एशियाई खेल 2023 के उद्घाटन समारोह में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल होंगे।

एशियन गेम्स उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक

एशियाई खेल 2023 में भाग लेने वाले एथलीट 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं। भारत ने 39 खेलों में भाग लेने वाले 655 एथलीटों को एशियन गेम्स में भेजा है।

भारत के लिए पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन एशियन गेम्स ओपनिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक होंगे।

Asian Games 2023 Opening Ceremony Live: ओपनिंग सेरेमनी लाइव
Asian Games 2023 Opening Ceremony Live: ओपनिंग सेरेमनी लाइव

भारत में कितने बजे शुरू होगा एशियन गेम्स ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन ?

एशियन गेम्स का उद्घाटन समारोह हांगझोऊ ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम (Hangzhou Olympic Sports Center Stadium) में 23 सितंबर को होगा। भारतीय समयनुसार आयोजन शाम को 5 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

एशियन गेम्स का भारत में लाइव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग कहां होगा ?

एशियन गेम्स उद्घाटन समारोह का भारत में लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर होगा। लाइव स्ट्रीमिंग सोनीलिव एप पर होगा।

Editors pick