Athletics
Asian Boxing Championship: अमित पंघाल ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

Asian Boxing Championship: अमित पंघाल ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

Asian Boxing Championship: अमित पंघाल ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह
Asian Boxing Championship: अमित पंघाल ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह – विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बुधवार को दुबई में 2021 ASBC एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 52 किग्रा क्वार्टर फाइनल में खारखु एनखमांडाखी को 3-2 से हराकर अपनी प्रतिष्ठा कायम रखी. पंघाल अब सेमीफाइनल में कजाख मुक्केबाज […]

Asian Boxing Championship:

अमित पंघाल ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह – विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल ने बुधवार को दुबई में 2021 ASBC एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 52 किग्रा क्वार्टर फाइनल में खारखु एनखमांडाखी को 3-2 से हराकर अपनी प्रतिष्ठा कायम रखी.

पंघाल अब सेमीफाइनल में कजाख मुक्केबाज साकेन बिबोसिनोव से भिड़ेंगे, जिन्हें उन्होंने 2019 विश्व चैंपियनशिप के अंतिम -4 दौर में हराया था.
गत चैम्पियन अमित पंघाल (52 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया के खारखू एनखमांडाखी को कड़े मुकाबले में हराकर बुधवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में लगातार दूसरी बार अपना पदक पक्का कर लिया. विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक विजेता इस मुक्केबाज को 3-2 से मिली जीत के बाद भारत का टूर्नामेंट में कम से कम 13 पदक जीतना तय हो गया है.

पंघाल ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए आखिरी दो दौर में कुछ शानदार पंच लगाये और मैच का रूख अपनी ओर मोड़ा. शुरूआती तीन मिनट (पहले दौर) में पिछड़ने के बाद सेना का मुक्केबाज दूसरे दौर में अपना चिर-परिचित अंदाज दिखाने में सफल रहा. उन्होंने इसके साथ ही चतुराई से प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज के आक्रमण के प्रयासों को विफल किया.

दोनों मुक्केबाजों ने विपरीत तरीके से मुकाबले की शुरुआत की. भारतीय ने जहां सतर्क शुरुआत की, वहीं मंगोलियाई शुरुआत शब्द से आक्रामक था। हालांकि, रक्षात्मक शुरुआत करने के बावजूद पंघाल ने जल्दी से गियर बदल दिए क्योंकि दोनों मुक्केबाजों ने एक तेज-तर्रार भयंकर लड़ाई में कुछ भारी प्रहारों का आदान-प्रदान किया. कुछ समय पर और सटीक मुक्कों के साथ, शीर्ष वरीयता प्राप्त पंघाल ने प्रतिद्वंद्वी को पीछे छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- Asian Boxing Championship: प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ भारतीय मुक्केबाजों ने पक्के किए 12 पदक

Editors pick