Athletics
Tokyo Olympics: Srihari Nataraj ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया, कोटा हासिल करने वाले दूसरे भारतीय तैराक

Tokyo Olympics: Srihari Nataraj ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया, कोटा हासिल करने वाले दूसरे भारतीय तैराक

साजन प्रकाश के बाद तैराक श्रीहरि नटराज ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया
Tokyo Olympics : भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज (Srihari Nataraj) ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में आधिकारिक रूप से जगह बनाई जब खेल की वैश्विक संचालन संस्था फिना (FINA) ने रोम में सेटे कोली ट्रॉफी में पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में उनके ‘ए’ क्वालीफिकेशन स्तर को स्वीकृति दी. भारतीय तैराकी महासंघ (SFI) ने ट्वीट किया, […]

Tokyo Olympics : भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज (Srihari Nataraj) ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में आधिकारिक रूप से जगह बनाई जब खेल की वैश्विक संचालन संस्था फिना (FINA) ने रोम में सेटे कोली ट्रॉफी में पुरुष 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में उनके ‘ए’ क्वालीफिकेशन स्तर को स्वीकृति दी.

भारतीय तैराकी महासंघ (SFI) ने ट्वीट किया, “श्रीहरि नटराज के सेटे कोली ट्रॉफी में टाइम ट्रायल के दौरान 53.77 सेकेंड के ओलंपिक क्वालीफिकेशन समय को फिना ने स्वीकृति दे दी है. एसएफआई ने उनका प्रतिनिधित्व फिना के पास भेजा था. श्रीहरि टोक्यो में ‘ए’ क्वालिफिकेशन प्रवेश के रूप में भारत के साजन प्रकाश से जुड़ेंगे.”

नटराज ने रविवार को राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के साथ ही टोक्यो खेलों का ‘ए’ क्वालिफिकेशन स्तर हासिल किया जो 53.85 सेकंड है.

टाइम ट्रायल में तैराकों को अन्य प्रतिद्वंद्वियों से प्रतिस्पर्धा का मौका नहीं मिलता लेकिन वे अपने समय में सुधार कर सकते हैं.

बेंगलुरु के इस तैराक को आयोजकों ने ओलंपिक क्वालीफिकेशन के अंतिम दिन टाइम ट्रायल में हिस्सा लेने की स्वीकृति दी थी.

टोक्यो ओलंपिक में पहली बार दो भारतीय तैराकों को सीधे क्वालिफिकेशन के जरिए ओलंपिक खेलों में प्रवेश मिलेगा.

साजन प्रकाश इसी प्रतियोगिता की पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में ओलंपिक ‘ए’ स्तर हासिल करने वाले अब तक के पहले भारतीय तैराक बने थे.

साजन ने 2010 एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता वीरधवल खाड़े के एक मिनट 49.86 सेकेंड के पिछले प्रदर्शन में सुधार किया था.

नटराज पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेंगे जबकि साजन दूसरी बार खेलों के महाकुंभ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. साजन रियो ओलंपिक 2016 में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

नोट – भाषा

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics: भारत के लिए खुशखबरी, सीमा पूनिया ने Discus Throw में कटाया ओलिंपिक का टिकट

Editors pick