Athletics
एशियन गेम्स: संगीता की हैट-ट्रिक, भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को 13-0 से रौंदा

एशियन गेम्स: संगीता की हैट-ट्रिक, भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को 13-0 से रौंदा

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपना पहला मैच जीत लिया। भारत ने सिंगापुर को 13-0 के बड़े अंतर से हराया।

हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स में बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को हराकर शुरुआती मुकाबले में जीत दर्ज कर ली। पूल ए में शामिल भारतीय टीम ने संगीता कुमारी की शानदार हैट्रिक की बदौलत यह मैच जीता।

भारतीय महिला टीम ने सिंगापुर को 13-0 के बड़े अंतर से एकतरफा मैच हराया। युवा स्ट्राकर संगीता कुमारी ने 23वें, 47वें और 56वें मिनट में तीन गोल दागे। जबकि, नवनीत कौर ने 14वें मिनट में दो गोल किए। इसके अलावा उदिता ने 6वें, सुशीला चानू ने 8वें, दीपिका ने 11वें, दीप ग्रेस ने 17वें, नेहा ने 19वें, सलीमा ने 35वें, मोनिका ने 52वें और वंदना कटारिया ने 56वें मिनट में गोल दागा।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला शुक्रवार को मलेशिया के साथ होगा। मैच जीतने के बाद कप्तान सविता ने कहा कि “यह अच्छा प्रदर्शन था, हम परिणाम से खुश हैं। युवा लड़कियों ने सीनियर खिलाड़ियों का अच्छा साथ निभाया। इससे हमारा काम आसान हो गया। हम यहां मैच दर मैच ले रहे हैं। हमारा अगला ध्यान मलेशिया पर है, हमारे पास एक दिन का समय है जिसमें हम मलेशिये के साथ होने वाले मैच की तैयारियों पर ध्यान देंगे।”

उन्होंने कहा कि “हमारे पूल में कोरिया भी है और वह बहुत अच्छी टीम हैं, लेकिन हम जीतने और पूल में शीर्ष पर रहने की कोशिश करेंगे। हमारी मानसिकता सही है, हर कोई जानता है कि वे यहां क्यों हैं। हमारा लक्ष्य सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है।”

भारतीय टीम ने मुकाबले में शुरुआत से ही अपनी पकड़ बनाए रखी थी। पूरे मैच में एक भी समय ऐसा नहीं था, जब गेम सिंगापुर की ओर गया हो। सविता पूनिया की कप्तानी वाली टीम ने शुरुआती दो क्वार्टर में ही एक के बाद एक आठ गोल दाग दिए थे। इसके अलावा भारतीय टीम को काफी पेनल्टी कॉर्नर भी मिले, जिनमें से पांच को गोल में तब्दील कर दिया।

भारत ने हाफ टाइम में 8-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे हाफ में छोर बदलने के बाद भारतीयों ने गोल दागने का क्रम जारी रखा। यह मैच 13-0 के अंतर से भारत ने जीत लिया।

Editors pick